Monday, August 9, 2010

Hindi Khabar : ग्रेटर नोएडा में घर लेने का सुनहरा मौका, अथॉरिटी लाने वाली है स्कीम

Hindi Khabar : ग्रेटर नोएडा में घर लेने का सुनहरा मौका, अथॉरिटी लाने वाली है स्कीम

ग्रेटर नोएडा, 8 अगस्त। ग्रेटर नोएडा में करीब एक हजार लोगों के लिए फ्लैट्स की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी फ्लैट स्कीम ला रही है। इसके लिए प्लानिंग जारी है। उम्मीद है कि अगले महीने यह स्कीम लॉन्च कर दी जाएगी।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने शहर में आशियाना मुहैया कराने के लिए एक और मौका दिया है। अथॉरिटी फ्लैट स्कीम लॉन्च करने की योजना बना रही है। सीईओ रमा रमन ने बताया कि अब से पहले लॉन्च हुई फ्लैट स्कीमों में कुछ फ्लैट्स का आवंटन नहीं हो सका था। शहर के अलग-अलग सेक्टरों में ये फ्लैट्स हैं। सभी सेक्टरों के ऐसे फ्लैट्स के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है, जिनका आवंटन नहीं हुआ है। सीईओ ने बताया कि ये फ्लैट्स 700 से लेकर करीब 1000 तक हैं। इन फ्लैट्स का आवंटन करने के लिए फिर से एक फ्लैट स्कीम लॉन्च की जाएगी। इसकी प्लानिंग चल रही है। उम्मीद है कि अगले महीने तक यह स्कीम लॉन्च हो जाए।

स्कीम में प्लॉट्स की लोकेशन शहर के बसे हुए सेक्टरों में होगी। लिहाजा यह काफी अहम होगी। इसमें इंडस्ट्रियलिस्ट, इंस्टिट्यूशनल और कमर्शल आवंटियों, किसानों और अथॉरिटी के कर्मचारियों को रिजवेर्शन का फायदा दिया जाएगा। अथॉरिटी ने पिछले साल बोर्ड मीटिंग में रिजवेर्शन का नियम पास किया था। इसके अनुसार रेजिडेंशल स्कीमों में इंडस्ट्रियलिस्ट को 17.5 प्रतिशत, इंस्टिट्यूशनल आवंटियों को 5 प्रतिशत, कमर्शल आवंटियों को 5 प्रतिशत, किसानों को 17.5 प्रतिशत और अथॉरिटी के कर्मचारियों को 5 प्रतिशत का रिजर्वेशन दिया जाना है।
वहीं लॉन्च की जा चुकी 310 प्लॉट्स की रेजिडेंशल स्कीम में प्लॉट्स की संख्या बढ़ाने की अटकलों को अथॉरिटी ने विराम दे दिया हैं। सीईओ का कहना है कि प्लॉट्स की संख्या बढ़ाने की अभी कोई योजना नहीं है।

No comments:

Post a Comment