Tuesday, August 10, 2010

Hindi Khabar : न्यूज़ीलैंड से 200 रनों से हारी टीम इंडिया, सिर्फ 88 रनों पर धोनी की पूरी टीम आऊट

न्यूज़ीलैंड से 200 रनों से हारी टीम इंडिया, सिर्फ 88 रनों पर धोनी की पूरी टीम आऊट

दाम्बुला (श्रीलंका). NNI. 10 अगस्त। दाम्बुला के रांगिरी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में टीम इंडिया को 200 रनों से हार मिली है। न्यूज़ीलैंड के 288 रनों के स्कोर के जवाब में धोनी के धुरंधरों ने हथियार डाल दिए हैं और पूरी टीम सिर्फ 88 रनों पर पवैलियन लौट गई।

इसके पहले न्यूजीलैंड ने कप्तान रॉस टेलर और स्कॉट स्टायरिश की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 48.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 288 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से आशीष नेहरा ने 4, प्रवीण कुमार ने 3 और युवराज सिंह एवं प्रज्ञान ओझा ने एक-एक विकेट लिया।

289 रनों की चुनौती लेकर खेलने उतरे भारतीय बल्लेबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों के आगे घुटने टेक दिए। पूरी की पूरी टीम सिर्फ 29.3 गेंदों पर 88 रन बना कर आउट गई। वीरेन्द्र सहवाग 19, दिनेश कार्तिक 14 और रवीन्द्र जाडेजा ने 20 रन बनाए जबकि बाकी के सभी बल्लेबाज़ दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए।
रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने 4-4 रन बनाए। कप्तान धोनी ने महज 2 रन बनाए। युवराज सिंह ने 5 और प्रवीण कुमार ने 1 रन बनाया। अभिमन्यु मिथुन और आशीष नेहरा ने 4-4 रन बनाए जबकि प्रज्ञान ओझा शून्य पर नॉट आउट रहे।

भारतीय टीम जहां इस मैच में अपने कुछ खास सितारों के बगैर उतरी वहीं न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड की कप्तानी धुरंधर बल्लेबाज टेलर के हाथ में है। नियमित कप्तान डेनियल विटोरी और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम इस श्रृंखला में नहीं खेल रहे हैं। दोनों पिता बनने वाले हैं। इस श्रृंखला के लिए भारत ने सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह और गौतम गंभीर को आराम दिया था। चोट के कारण ईशांत शर्मा इस मैच से बाहर रहे।

No comments:

Post a Comment