Saturday, August 7, 2010

Hindi Khabar : टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर सीरीज़ बराबर की, लक्ष्मण मैन ऑफ द मैच

Hindi Khabar : टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर सीरीज़ बराबर की, लक्ष्मण मैन ऑफ द मैच

कोलंबो. NNI. 7 अगस्त। टीम इंडिया ने कोलंबो के पी.सारा ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के हीरो रहे शतकवीर वीवीएस लक्ष्मण (103 नॉटआउट) और सचिन तेंदुलकर (54 रन)। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 1-0 से पिछड़ने के बावजूद सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा लिया।

जीत के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए लक्ष्मण ने अपना 16वां टेस्ट शतक जड़ा, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 54 और सुरेश रैना ने नाबाद 41 रन की पारी खेली। भारत ने चाय ब्रेक से दस मिनट पहले 257 रन का लक्ष्य हासिल किया। रैना ने चनाका वेलेगेदारा को छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। ओवल स्टेडियम पर अगस्त 1994 के बाद श्रीलंका की यह पहली हार है। मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें सचिन पर टिकी थीं।

सचिन ने भी पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना रोल निभाया। लेकिन मैदान पर पैर जमाने के बाद उनका एक पल के लिए धैर्य खोना भारी पड़ गया। वह सूरज रंदीव की एक बॉल को विकेटकीपर के बगल से सीमा रेखा के बाहर पहुंचाने की कोशिश में थे लेकिन बॉल प्रसन्ना जयवर्धने के हाथों में समा गई और सचिन को पविलियन का रुख करना पड़ा। पविलियन लौटने से पहले सचिन ने अपने टेस्ट करियर की 56वीं फिफ्टी बनाई। उन्होंने 54 रनों की पारी खेलने के साथ ही वीवीएस लक्ष्मण के साथ पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की अहम साझेदारी की।
इससे पहले पांचवें दिन ईशांत शर्मा के रूप में भारत ने चौथा विकेट गंवाया। चौथे दिन नाइटवॉचमैन के रोल में उतरे ईशांत आखिरी दिन ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सके। वह चार रनों के निजी स्कोर पर सूरज रंदीव की गेंद पर कुमार संगकारा के हाथों लपके गए।

इससे पहले श्रीलंकाई बोलर्स ने चौथे दिन ही भारत के तीन विकेट 53 रन पर झटक लिए थे। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय और राहुल द्रविड़ के विकेट गंवाए। तेंदुलकर 11 और ईशांत दो रन पर नॉटआउट लौटे थे। श्रीलंका को दूसरी पारी में 267 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने सबसे पहले सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के रूप में अहम विकेट गंवाया था।

No comments:

Post a Comment