Friday, August 6, 2010

Hindi Khabar : 'CWG घोटाला PM आवास से निकला है', अतुल अनजान का संगीन आरोप

Hindi Khabar : 'CWG घोटाला PM आवास से निकला है', अतुल अनजान का संगीन आरोप

नई दिल्ली, 4 अगस्त। क्या आपको पता है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में बड़े पैमाने पर किए गए घोटालों की जड़ कहां पर है? क्या आपको मालूम है कि देश के वो ताकतवर लोग कौन हैं जिनकी शह पर कॉमनवेल्थ गेम्स में घोटाले किए गए हैं? अगर नहीं मालूम है तो चलिए हम बताते हैं आपको। "देश के प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह के आवास 7 रेसकोर्स रोड से निकला है कॉमनवेल्थ गेम्स में भ्रष्टाचार और फिर सोनिया गांधी के निवास स्थान 10 जनपथ से होता हुआ दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित तक पहुंचा है।" ये सनसनीखेज़ बयान दिया है भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, CPI के वरिष्ठ नेता अतुल अनजान ने।

अतुल अनजान ने 'इंडिया न्यूज़' चैनल के प्राइम टाइम शो में रात 9 बजे ये बात कही। कॉमनवेल्थ गेम्स में हर रोज़ हो रहे घोटालों पर चर्चा करते हुए एंकर अतुल अग्रवाल ने अतुल अनजान से पूछा था कि कांग्रेस घोटालों की बात से इनकार कर रही है लेकिन कहीं ना कहीं कुछ तो आग ज़रूर होगी तभी तो धुंआ उठ रहा है? इसका जवाब देते हुए अतुल अनजान ने जो कहा वो अक्षरश: हम प्रकाशित कर रहे हैं... "बहुत सही कहा आपने, बिना आग के धुंआ नहीं निकलता। लेकिन अब सिर्फ IOC या आयोजन समिति की ही बात नहीं है, भोपाल में गेंहू सड़ता है तो कांग्रेस के लोग हंगामा करते हैं, पटना में गेंहू सड़ता है तो हंगामा होता है, लखनऊ में, बदायूं में या सहारनपुर में सड़ता है तो हंगामा होता है, लेकिन ये जो देश में 80 हज़ार करोड़ की लूट है ये दिखाई नहीं देती आदरणीय, प्रात: स्मरणीय श्री श्री 1008 प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी को? नहीं दिखाई पड़ता 10 जनपथ की सुश्री सोनिया गांधी जी को? ये भ्रष्टाचार चल रहा है 7 रेसकोर्स से 10 जनपथ होते हुए दिल्ली सरकार की शीला दीक्षित के पास होते हुए MCD दिल्ली नगर निगम तक पूरा व्यभिचार एक तरह से राष्ट्रीय अस्मिता के साथ हो रहा है।"

ये अपने आप में एक महत्वपूर्ण बयान है। इस बयान से ज्यादा दिलचस्प ये रहा है कि चर्चा में भाग ले रहीं झारखण्ड से राज्यसभा की कांग्रेसी सांसद माबेल रिबेलो ने अतुल अनजान के इस बयान से सहमति जता दी। उन्होने कहा कि "ये आरोप पूरी तरह से गलत नहीं है, इसमें हकीकत ज़रूर है लेकिन कॉमनवेल्थ खेलों को कामयाबीपूर्वक संपन्न करा लिया जाएगा।" एंकर ने फिर पूछा कि आपकी राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के ऊपर भ्रष्टाचार के सीधे आरोप लग रहे हैं और आप खण्डन नहीं कर रही हैं। इस पर भी रिबेलो साहिबा ने कहा कि "भ्रष्टाचार तो हुआ है तभी तो आरोप लग रहे हैं, मैं इन आरोपों से इंकार नहीं कर रहीं हूं लेकिन इतना ज़रूर कहना चाहती हूं कि जो कोई भी दोषी होगा उसको छोड़ा नहीं जाएगा, 7 रेसकोर्स भी नहीं छोड़ेगा और शीला दीक्षित भी नहीं छोड़ेंगी। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हमारी कांग्रेस की सरकार करेगी।"

No comments:

Post a Comment