Saturday, August 7, 2010

Hindi Khabar : अमित शाह को गुप्त अड्डे पर ले गई CBI, 9 घंटों तक की पूछताछ

Hindi Khabar : अमित शाह को गुप्त अड्डे पर ले गई CBI, 9 घंटों तक की पूछताछ

अहमदाबाद, 7 अगस्त। सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में सीबीआई ने गुजरात के पूर्व गृह राज्य मंत्री अमित शाह को रिमांड पर लेने के बाद आज उनसे गुप्‍त ठिकाने पर पूछताछ की। हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई के अधिकारी शनिवार सुबह साबरमती जेल पहुंचे और शाह को हिरासत में लिया। शाह से कल भी पूछताछ की जाएगी।

सीबीआई एक बार पहले भी लगातार तीन दिन तक शाह से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन शाह ने सभी सवालों के जवाब टालू अंदाज में दिए। ऐसे में सिर्फ दो दिन में शाह से सवालों के जवाब लेना सीबीआई के लिए बड़ी चुनौती है।

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में गिरफ्तार शाह को गुजरात हाई कोर्ट ने शुक्रवार को दो दिनों के सीबीआई रिमांड पर भेजने का हुक्‍म दिया था। इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत सीबीआई की यह मांग ठुकरा चुकी थी। सीबीआई ने विशेष अदालत से सात दिन का रिमांड चाहा था।

सीबीआई ने शाह पर हत्‍या की साजिश में शामिल होने सहित कई आरोप लगाए हैं। सोहराबुद्दीन शेख को नवंबर, 2005 में मुठभेड़ में अहमदाबाद के पास गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्‍ते ने मार गिराया था। कहा गया कि वह लश्‍कर का आतंकवादी था और मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्‍या की साजिश में शामिल था। उसकी पत्‍नी कौसर बी भी तभी से लापता है। आरोप हैं कि अमित शाह के आदेश पर कौसर बी का भी कत्ल कर दिया गया है और उसकी लाश को जला दिया गया था।

No comments:

Post a Comment