बुधवार, 6 जनवरी 2010

श्रीनगर के लाल चौक में आंतकी हमला, CRPF के 3 जवान शहीद

http://hindikhabar.com/article_details.php?NewsID=585

श्रीनगर। घाटी एक बार फिर आतंकियों की नापाक करतूतों से थर्रा उठी है। लंबे वक्त एक बार फिर आतंकियों ने लाल चौक को निशाना बनाया है। इस समय फायरिंग जारी है। इस आतंकी हमले में CRPFके 2 जवानों के शहीद होने की खबर है जबकि करीब आधा दर्जन ज़ख्मी हैं। इसके अलावा एक ड्राईवर की भी मौत हो गई है। आतंकी लोअर कोर्ट के पास की बिल्डिंग में छिपे है। खबर आ रही है कि इन आतंकियों ने खुद को न्यू पंजाब होटल में शिफ्ट कर लिया है। लालचौक को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है। बीच-बीच में एक-दो ग्रेनेड धमाके हुए और अब रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है।

आतंकी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिदीन ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। जमीयत-उल-मुजाहिदीन के मुताबिक उसके तीन आतंकियों ने लाल चौक पर हमला किया है। आतंकियों की ओर से वहां सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। जिसके बाद आतंकियों और जवानों के बीच फायरिंग शुरू हो गई। आतंकियों ने CRPF के मोबाइल बंकर पर ग्रेनेड फेंका है।

दोनों तरफ से लगातार फायरिंग जारी है। आतंकियों की गोली का शिकार हिंदी न्यूज़ चैनल न्यूज़24का कैमरामैन भी हुआ है। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोलाबारी के बाद वहां मौजूद लोगों ने घंटाघर के पीछे शरण ले ली है। वहां पर अफरातफरी का माहौल है। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। गोलीबारी के चलते व्यापारी दुकानों को खुला छोड़कर भाग गए। उधर, सीआरपीएफ के प्रवक्ता प्रभाकर त्रिपाठी ने कहा कि हमने उनकी लोकेशन का पता लगा लिया है। वे ग्रेनेड फेंककर एक होटल में जा छुपे हैं। उन्हे जल्द ही मार गिराया जाएगा।

गौरतलब है कि लाल चौक श्रीनगर का काफी व्यस्त इलाका है। यहां पर कई सरकारी ऑफिस भी हैं। पहले भी आतंकवादी लाल चौक को कई बार निशाना बना चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें